RGPV में होगी ऑनलाइन परीक्षा , CM शिवराज ने दिए निर्देश

RGPV में होगी ऑनलाइन परीक्षा , CM शिवराज ने दिए निर्देश

राजीव गांधी प्रायोगिक विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के नाम से लोकप्रिय विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध के बाद मुख्यमंत्री का फैसला आया है। छात्र सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे थे कि ऑफलाइन परीक्षा रद्द की जाए।

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तकनीकी शिक्षा विभाग को राजीव गांधी तकनीकी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का निर्देश दिया है।

दरअसल राजीव गांधी प्रायोगिक विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के नाम से लोकप्रिय विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध के बाद मुख्यमंत्री का फैसला आया है। छात्र सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे थे कि ऑफलाइन परीक्षा रद्द की जाए।

इसके अलावा छात्रों ने 29 नवंबर को विश्वविद्यालय परिसर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन भी किया था और धमकी दी थी कि अगर इसे रद्द नहीं किया गया तो वे परीक्षा का बहिष्कार करेंगे।

इससे पहले शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए व्यावहारिक परीक्षा स्थगित कर दी थी। तकनीकी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रायोगिक परीक्षा थ्योरी पेपर के बाद होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।