सेना के जवानों की वीरता पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा विपक्षः जावड़ेकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 8 2019 8:36AM
सेना के जवानों की वीरता पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा विपक्षः जावड़ेकर
Image Source: Google

राजस्थान के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय सेना को कोई भी कार्रवाई नहीं करने दिया जाता था। वहीं पोकरण परमाणु परीक्षण करने के लिए देश के वैज्ञानिक बहुत पहले तैयार थे।

जयपुर। राजस्थान के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि एयर स्ट्राइक को लेकर विपक्ष इतना बौखला गया है कि प्रेस कांफ्रेस करके वह सेना के जवानों की वीरता पर भी प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में गुरूवार को प्रदेश भाजपा की संगठनात्मक हुई बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 26/11 हमले के दौरान सेना ने कार्रवाई के लिए कहा था लेकिन उस वक्त संप्रग सरकार के प्रधानमंत्री ने कार्रवाई के लिए अनुमति नहीं दी। 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ही कर सकती है आतंकवाद का मुकाबला, मिलेंगी 282 से अधिक सीटें

जावड़ेकर ने कहा कि लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों का अपमान बर्दाश्त नहीं करते हुए और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को छूट दे दी है। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस सरकार के समय सेना को कोई भी कार्रवाई नहीं करने दिया जाता था। वहीं पोकरण परमाणु परीक्षण करने के लिए देश के वैज्ञानिक बहुत पहले तैयार थे लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी, उसके बाद पी.वी. नरसिम्हा राव, फिर एच डी देवगौड़ा और इन्दर कुमार गुजराल ने इसकी अनुमति नही दी । हालांकि, भाजपा के दूरदर्शी प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में परमाणु परीक्षण संपन्न हुआ।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video