26 को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर मंथन करेगा विपक्ष

कई विपक्षी दलों के शीर्ष नेता शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मेजबानी में दोपहर भोज पर बैठक करेंगे जहां वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारने की संभावना तलाशेंगे।

कई विपक्षी दलों के शीर्ष नेता शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मेजबानी में दोपहर भोज पर बैठक करेंगे जहां वे राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार उतारने की संभावना तलाशेंगे। इन दलों के सूत्रों ने कहा कि बैठक संसद भवन परिसर में होने की संभावना है और इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के उनके समकक्ष नीतीश कुमार, माकपा के सीताराम येचुरी, राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जदयू नेता शरद यादव शामिल होंगे।

शरद यादव खुद भी राष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं। ममता पहले से ही राष्ट्रीय राजधानी में हैं और वह आज अलग से सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। सूत्रों ने कहा कि जदयू, भाकपा, माकपा, सपा, द्रमुक, राकांपा, राजद, तृणमूल कांग्रेस के अलावा कुछ अन्य बड़े और छोटे क्षेत्रीय दलों को निमंत्रण भेजा गया है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राष्ट्रपति चुनावों से पहले गैर राजग दलों के बीच वृहद एकजुटता हासिल करने प्रयास कर रही है जो 2019 में लोकसभा चुनावों के अलावा गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की दिशा में भी एक कदम हो सकता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़