इडुक्की बांध में पानी लबालब भर जाने के कारण प्रशासन अलर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 30 2018 5:59PM
इडुक्की बांध में पानी लबालब भर जाने के कारण प्रशासन अलर्ट
Image Source: Google

इडुक्की बांध में अधिकतम स्तर के निकट तक पानी भर जाने के कारण केरल सरकार ने पानी छोड़े जाने के बाद पैदा होने वाले किसी हालात से निपटने के लिए थलसेना, नौसेना, वायुसेना और तटरक्षक बल को सर्तक रहने को कहा है।

तिरूवनंतपुरम। इडुक्की बांध में अधिकतम स्तर के निकट तक पानी भर जाने के कारण केरल सरकार ने पानी छोड़े जाने के बाद पैदा होने वाले किसी हालात से निपटने के लिए थलसेना, नौसेना, वायुसेना और तटरक्षक बल को सर्तक रहने को कहा है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) के मुताबिक, आज दोपहर एक बजे जलस्तर 2,394.72 फुट पर पहुंच गया जबकि बांध की अधिकतम क्षमता का स्तर 2,403 फुट है।

अधिकारियों ने बताया कि जब बांध में पानी का स्तर 2395 फुट पर पहुंच जाएगा तब एक अलर्ट जारी किया जाएगा। केरल राज्य बिजली बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि जब स्तर 2397 फुट पर पहूंच जाएगा तब प्रायोगिक आधार पर एक-दो घंटे के लिए पानी छोड़े जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि ऐसा पानी के बहाव के मार्ग में किसी अवरोध या मोड़ के बारे में पता करने के लिए किया जाएगा।

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल की एक टीम को पहले ही एर्नाकुलम और त्रिशूर में तैनात कर दिया गया है जबकि एक अन्य टीम इडुक्की पहुंच रही है। जलाशय में तीन बांध इडुक्की, चेरुथोनी और कुलमावु है। इसका निर्माण इडुक्की पनबिजली परियोजना के लिए किया गया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video