कारगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ से पहले ग्वालियर एयरबेस पर कार्यक्रम का आयोजन

organizing-the-program-on-gwalior-airbase-before-the-20th-anniversary-of-the-kargil-war
भारत...पाकिस्तान युद्ध की जुलाई में 20वीं वर्षगांठ से पहले इस रणनीतिक एयरबेस पर एक कार्यक्रम की योजना बनायी गई है जिसमें वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ मुख्य अतिथि होंगे।

नयी दिल्ली। करगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ से पहले वायुसेना ने सोमवार को ग्वालियर एयरबेस पर कई गतिविधियों की योजना बनायी है जिसमें टाइगर हिल पर हमले का प्रतिकात्मक ‘चित्रण’ और ‘आपरेशन विजय’ में इस्तेमाल मिराज 2000 और अन्य विमानों का प्रदर्शन शामिल है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

इसे भी पढ़ें: शहीद वायुसेनाकर्मी के परिजन से मिले केजरीवाल, 1 करोड़ की सहायता का किया एलान

भारत...पाकिस्तान युद्ध की जुलाई में 20वीं वर्षगांठ से पहले इस रणनीतिक एयरबेस पर एक कार्यक्रम की योजना बनायी गई है जिसमें वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ मुख्य अतिथि होंगे। वायुसेना एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ग्वालियर में इस कार्यक्रम के तहत कई गतिविधियों की योजना बनायी गई है।

इसे भी पढ़ें: एएन-32 विमान हादसा: वायुसेना कर्मियों के पार्थिव शरीर उनके गृहनगर पहुंचाए गए

टाइगर हिल हमले का एक पुन: चित्रण किया जाएगा जो कि 1999 में करगिल युद्ध के दौरान हुआ था। इसके साथ ही मिराज..2000 और हमले के दौरान इस्तेमाल अन्य विमानों का प्रदर्शन भी होगा।’’

इसे भी देखें-

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़