MP में बसपा के साथ गठबंधन को लेकर हमारा रुख सकारात्मक: कांग्रेस

Our stand on the alliance with the BSP in the MP is positive: Congress
कांग्रेस ने आज कहा कि मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा सभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन की संभावना को लेकर उसका रुख ''सकारात्मक'' है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आज कहा कि मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा सभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन की संभावना को लेकर उसका रुख 'सकारात्मक' है। पार्टी ने यह भी कहा कि बातचीत चल रही है और चुनाव से पहले तालमेल होने की उम्मीद है। कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा, 'बसपा के साथ बातचीत चल रही है और गठबंधन करने को लेकर हमारा रुख सकारात्मक है।' यह पूछने पर कि तालमेल के फैसले में इतना समय क्यों लग रहा है, बाबरिया ने कहा, 'चुनावी तालमेल के लिए बातचीत में समय लगता है। चुनाव में अभी समय है और उम्मीद है कि चुनाव से पहले हम साथ होंगे।' 

बाबरिया का बयान इस मायने में अहम है कि कुछ दिनों पहले ही मध्य प्रदेश में बसपा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

दरअसल, कांग्रेस राज्य विधानसभा चुनाव में बसपा को साथ लेना चाहती है और इसकी वजह पिछले चुनाव में बसपा का प्रदर्शन है। 2013 के चुनाव में बसपा को चार सीटें मिलीं थी और उसके 6.30 फीसदी वोट हासिल हुए थे। कांग्रेस बसपा को साथ लेकर राज्य के दलित मतदाताओं को अपने पक्ष में लामबंद करने की कोशिश में है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़