उत्तर प्रदेश में रोका गया ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2021   14:12
उत्तर प्रदेश में रोका गया ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय

झारखंड के बोकारो से चिकित्सकीय ऑक्सीजन भर कर ला रहा एक टैंकर उत्तर प्रदेश की सीमा से पुलिस की निगरानी में सोमवार सुबह मध्य प्रदेश के सागर स्थित बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय पहुंच गया है।

सागर (मप्र)। झारखंड के बोकारो से चिकित्सकीय ऑक्सीजन भर कर ला रहा एक टैंकर उत्तर प्रदेश की सीमा से पुलिस की निगरानी में सोमवार सुबह मध्य प्रदेश के सागर स्थित बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय पहुंच गया है। इस टैंकर में सागर के लिए चिकित्सकीय ऑक्सीजन था और जब यह रविवार को उत्तर प्रदेश के गुजर रहा था, तब वहां कथित रूप से इस टैंकर को रोक दिया गया था। इसके बाद रविवार को मध्य प्रदेश प्रशासन ने उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को फोन कर इसे वहां की पुलिस निगरानी में मध्य प्रदेश की सीमा तक पहुंचाने का अनुरोध किया था।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सुबह 11 बजे तक 22.62 फीसदी मतदान

सागर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं ऑक्सीजन के नोडल अधिकारी डॉ इच्छित गढ़वाले ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘बोकारो से कोविड-19 मरीजों के लिए जीवन बचाने वाला 14 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भर कर ला रहा टैंकर सागर स्थित बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय सोमवार सुबह पहुंच गया है।’’ इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि मध्य प्रदेश सरकार ने बोकारो इस्पात कारखाने से इस ऑक्सीजन का बंदोबस्त किया था। ऑक्सीजन भरे इस टैंकर को रविवार को सागर पहुंच जाना था, लेकिन इसे उत्तर प्रदेश में कथित रूप से रोक दिया गया था, जिससे यह एक की दिन देरी से सागर पहुंचा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।