श्रद्धालुओं के लिए 26 अगस्त से खुल जाएगा पद्मनाभ स्वामी मंदिर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   20:32
श्रद्धालुओं के लिए 26 अगस्त से खुल जाएगा पद्मनाभ स्वामी मंदिर

प्रसिद्ध भगवान पद्मनाभ स्वामी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 26 अगस्त से खोल दिया जाएगा। इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

तिरुवनंतपुरम। केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित प्रसिद्ध पद्मनाभ स्वामी मंदिर में करीब पांच महीने के बाद बुधवार को कोविड-19 के सख्त नियमों के साथ श्रद्धालु पूजा कर सकेंगे। महामारी की वजह से मंदिर में 21 मार्च से श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति नहीं है। मंदिर के सूत्रों ने बताया, ‘‘हमने श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने के लिए फर्श पर निशान बनाए गए हैं और अवरोधक लगाए गए हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,375 नए मामले, अबतक 244 मरीजों की मौत

श्रद्धालुओं को मंदिर जाने से एक दिन पहले शाम पांच बजे तक ‘एसपीएसटी डॉट इन’ पर दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा और मंदिर आने पर पंजीकरण की प्रति और आधार की मूल प्रति साथ रखनी होगी। सूत्रों ने बताया कि मंदिर में श्रद्धालुओं को उत्तरी द्वारा से प्रवेश दिया जाएगा और प्रवेश से पहले रजिस्टर में उन्हें अपनी विस्तृत जानकारी दर्ज करानी होगी। मंदिर में एक बार में 35 श्रद्धालुआ दर्शन कर सकेंगे और एक दिन में श्रद्धालुओं की अधिकतम संख्या 665 होगी। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की उम्र 60 साल से अधिक और 10 साल से कम होगी, उन्हें मंदिर आकर दर्शन करने की अनुमति नहीं होगी। मंदिर की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सुबह आठ बजे से 11 बजे तक और शाम पांच बजे से 6 बजकर 45 मिनट पर दीप अराधना तक दर्शन का समय होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।