अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में पाकिस्तानी समेत जैश के दो आतंकवादी ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 29 2019 8:26AM
अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में पाकिस्तानी समेत जैश के दो आतंकवादी ढेर
Image Source: Google

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पाकिस्तानी आतंकवादी कई सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार के कई अन्य मामलों में लिप्त था।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के जंगलों में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिले के कोकरनाग के कचवान वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां तलाशी और धरपकड़ अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के तलाशी दल पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि इस गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ों में 6 आतंकवादी ढेर, एक जवान समेत 2 की मौत

उन्होंने बताया कि इनमें से एक की पहचान नजीर मीर के तौर पर हुई है। मीर अनंतनाग का रहने वाला है। मुठभेड़स्थल से मिली सामग्री से यह खुलासा हुआ कि अन्य व्यक्ति पाकिस्तानी नागरिक था। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार ये दोनों जैश के आतंकवादी थे। उन्होंने बताया कि मीर हाल में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पाकिस्तानी आतंकवादी कई सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार के कई अन्य मामलों में लिप्त था। कई आतंकवादी अपराधों और कई आतंकी आपराधिक मामलों में बराबर की भागीदारी की वजह से पुलिस उसकी तलाश में थी। साथ ही उसके खिलाफ कई आतंकवादी मामले भी दर्ज थे।



इसे भी पढ़ें: पुलवामा मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर, सेना के तीन जवान जख्मी

उन्होंने बताया कि मुठभेड़स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद समेत कई आपराधिक सामग्री बरामद की गयी। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है और आगे की जांच तथा अन्य मामलों में उनकी लिप्तता की जांच के लिये सभी सामग्री को रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video