• कांग्रेस ने पेगासस पर मचाया देश में हल्ला, इमरान को लेकर पाकिस्तान ने भी फोन टैपिंग का शुरू किया रोना

अभिनय आकाश Jul 20, 2021 17:36

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि उनका देश प्रधानमंत्री इमरान खान के फोन की भारत से हैकिंग के मुद्दे पर और ज्यादा डिटेल का इंतजार किया जा रहा है। चौधरी ने कहा कि जैसे ही इमरान खान के फोन की हैकिंग की पूरी डिटेल आती है, उसे उचित मंचों पर उठाया जाएगा।

संसद में मानसून सत्र के ठीक पहले पेगासस स्पाइवेयर हैकिंग विवाद ने देश में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी सियासत गर्मा दी है। पाकिस्तानी सूचना मंत्री फवाद चौधरी का कहना कि उनके प्रधानमंत्री इमरान खान की भी जासूसी भारतीय सरकार ने इजरायली सॉफ्टवेयर ‘पेगासस’ की मदद से करवाई। पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के फोन की इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिये कथित रुप से जासूसी होने के खुलासे के बाद पाकिस्तान ने कहा कि भारत के जासूसी के इस मुद्दे को जरूरी मंचों पर उठाएगा। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने पाकिस्तान को दी सलाह, FATF की 27 सूत्री कार्य योजना को तेजी से करे पूरा

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि उनका देश प्रधानमंत्री इमरान खान के फोन की भारत से हैकिंग के मुद्दे पर और ज्यादा डिटेल का इंतजार किया जा रहा है। चौधरी ने कहा कि जैसे ही इमरान खान के फोन की हैकिंग की पूरी डिटेल आती है, उसे उचित मंचों पर उठाया जाएगा। इससे पहले चौधरी ने अपने एक ट्विट पर इस बात पर चिंता जताई थी कि भारत पत्रकारों और नेताओं के फोन की हैकिंग कर रहा है।  पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान के सैंकड़ों नंबरों की जासूसी की गई और इसमें एक नंबर इमरान खान से भी जुड़ा है, जिसका उन्होंने कभी इस्तेमाल किया था, लेकिन अब वह उसे नहीं चलाते।

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन 

कांग्रेस पार्टी ने पेगासस हैकिंग विवाद को लेकर द वायर के दावे पर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों और नेताओं के विरुद्ध ‘पेगासस’ (जासूसी सॉफ्टवेयर) के कथित इस्तेमाल के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने तो ये तक आरोप लगाया कि राहुल गांधी और उनके साथियों को लोकसभा 2019 चुनावों के मद्देनजर इसमें टारगेट किया गया।