पाकिस्तान ने लगातार 7वें दिन LoC पर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी की और दागे मोर्टार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   08:44
पाकिस्तान ने लगातार 7वें दिन LoC पर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी की और दागे मोर्टार

करीब दस बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में छोटे हथियारों से भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे।

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे जम्मू कश्मीर के पुंछ और कठुआ जिलों के अग्रिम इलाकों में तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की एवं मोर्टार दागे। अधिकारियों ने बताया कि यह लगातार सातवां दिन है, जब पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की गई है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘आज रात करीब दस बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में छोटे हथियारों से भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे।’’ 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रही है। प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ आज सुबह करीब साढ़े दस बजे पाकिस्तानी सेना द्वारा पुंछ जिले के ही मनकोट सेक्टर से लगी नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया और गोलीबारी की गईतथा मोर्टार दागे गए। ’’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित भारतीय गांवों को निशाना बना कर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में एक मवेशी घायल हो गया एवं एक मकान को नुकसान पहुंचा है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने एलओसी से लगे राजौरी और पुंछ जिलों के अग्रिम इलाकों में गत मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी गोलीबारी की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।