आखिर बाज क्यों नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर दाग रहा मोर्टार

pakistani-soldiers-fired-in-border-areas-near-the-line-of-control
एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दाग करसंघर्षविराम का उल्लंघन किया।

जम्मू। पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा और कई पाकिस्तानी सैनिक हताहत हुए हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दाग कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दे रही है।

इसे भी पढ़ें: पाक ने राजौरी में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया, एक जवान शहीद

पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के साथ-साथ असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाकर पाकिस्तान सेना द्वारा की जाने वाली गोलीबारी और गोलाबारी का यह लगातार चौथा दिन है, जिनमें अब तक एक बच्चे और एक जवान की जान चुकी है और दो अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सैनिकों ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के तंगहर इलाके में नियंत्रण रेखा के नजदीक अग्रिम क्षेत्रों और गांवों को निशाना बनाया था। सोमवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के मनकोट और शाहपुर सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास वाले क्षेत्रों में गोलाबारी की थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़