पलानीस्वामी ने जलसंकट पर जयललिता की अपील को किया याद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 8 2019 3:22PM
पलानीस्वामी ने जलसंकट पर जयललिता की अपील को किया याद
Image Source: Google

पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘ बारिश का पानी बचाने के लिए कानून लाने का श्रेय अम्मा (जे जयललिता) को जाता है। मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे स्वेच्छा से अम्मा की इस योजना पर अमल करें और अपनी बेहतरी एवं तमिलनाडु की दीर्घकालिक संपन्नता में सहयोग करें।

चेन्नई। इस साल तमिलनाडु में हुए भारी जलसंकट को देखते हुए मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को लोगों से बारिश का पानी बचाने की अपील की। उन्होंने वर्ष 2001 में दिवंगत जे जयललिता द्वारा बड़े पैमाने पर शुरू वर्षा जल संचय (आरडब्ल्यूएच) योजना को भी याद किया।  पलानीस्वामी ने कहा कि बारिश का पानी संचय करने की योजना दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता ने शुरू की थी। उन्होंने लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्राकृतिक संसाधनों को महत्व दिया था। 

इसे भी पढ़ें: संसद के दोनों सदनों से जुड़ी वह बड़ी बातें जो आपके लिए जानना है जरूरी

वीडियो संदेश में उन्होंने ध्यान दिलाया कि संत-कवि तिरुवलुवर ने अपनी रचना ‘तिरुक्कुरल’ में जल के महत्व पर जोर दिया है। कुल 1330 दोहों के संग्रह में उन्होंने जीवन के विभिन्न आयामों को रेखांकित किया है और कहा है कि जल के बिना दुनिया नहीं चल सकती।  पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘ बारिश का पानी बचाने के लिए कानून लाने का श्रेय अम्मा (जे जयललिता) को जाता है। मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे स्वेच्छा से अम्मा की इस योजना पर अमल करें और अपनी बेहतरी एवं तमिलनाडु की दीर्घकालिक संपन्नता में सहयोग करें। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video