पर्रिकर को 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के लिए याद किया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 3 2019 10:48AM
पर्रिकर को 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के लिए याद किया गया
Image Source: Google

दुआ ने कहा कि साल 2016 में उरी में हुए हमले के कुछ घंटे बाद पर्रिकर कश्मीर पहुंचे और वह हमले वाली जगह जाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दो सवाल पूछे थे।

नयी दिल्ली। सेना के पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को अपनी स्मृतियों को ताजा करते हुए कहा कि उरी हमले के बाद 2016 में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अभूतपूर्व नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन किया था। यहां आयोजित एक गोष्ठी में पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फिलिप कम्पोज और श्रीनगर स्थित 15वीं कोर के पूर्व जरनल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सतीश दुआ, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर की मौजूदगी में मनोहर पर्रिकर के योगदान और विशिष्टताओं को याद किया गया।



दुआ ने कहा कि साल 2016 में उरी में हुए हमले के कुछ घंटे बाद पर्रिकर कश्मीर पहुंचे और वह हमले वाली जगह जाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दो सवाल पूछे थे। एक सवाल साथ में होने वाले नुकसान और दूसरा सवाल भारतीय पक्ष के किसी जवान की जान न जाने को लेकर था। पर्रिकर का गत मार्च महीने में कैंसर की वजह से निधन हो गया था। यह गोष्ठी ‘न्यू इंडिया: मोदी 2.0- भारत की विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा’ शीर्षक से आयोजित की गई।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video