विपक्षी दलों की हार के लिये ईवीएम को दोषी नहीं ठहराऊंगा: पवार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 23 2019 4:58PM
विपक्षी दलों की हार के लिये ईवीएम को दोषी नहीं ठहराऊंगा: पवार
Image Source: Google

पवार ने कहा कि चुनाव से पहले लोगों के दिमाग में आशंकायें रही थी और इस तरह की आशंकायें पहले कभी नहीं जताई गई थी। उन्होंने 1984 के चुनाव का उदाहरण दिया जब राजीव गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने करीब 400 सीटें जीती थी।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने गुरूवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव में भाजपा विरोधी दलों की हार के लिये इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को दोषी नहीं ठहराएगें। दूसरे विरोधी दलों के साथ राकांपा ने भी ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी। पवार ने कहा कि विपक्षी दलों को अंदेशा था कि भाजपा कुछ राज्यों में अच्छा करेगी लेकिन पूरे देश में इस तरह की ‘बड़ी जीत ’ की अपेक्षा नहीं थी।  पवार ने यहां पत्रकारों से कहा ,‘‘ ईवीएम को लेकर संदेह जताये गए थे।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन अब नतीजे आने के बाद मैं मशीनों को दोष नहीं देना चाहता । नतीजों को गरिमा के साथ स्वीकार करना चाहिये और मैं कर रहा हूं।’’


इसे भी पढ़ें: स्मृति ईरानी से अगर राहुल हारे तो खत्म हो जाएगा गांधी परिवार का वर्चस्व?

पवार ने कहा कि चुनाव से पहले लोगों के दिमाग में आशंकायें रही थी और इस तरह की आशंकायें पहले कभी नहीं जताई गई थी। उन्होंने 1984 के चुनाव का उदाहरण दिया जब राजीव गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने करीब 400 सीटें जीती थी। राकांपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी नतीजों पर आत्ममंथन करेगी ताकि इस साल के आखिर में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन बेहतर हो सके।
 


 
पवार ने हाल ही में चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर शंका जताते हुए दावा किया था कि एक प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने खुद देखा कि उनकी पार्टी को दिया गया वोट भाजपा के पक्ष में गया। उन्होंने हालांकि कहा था कि वह यह दावा नहीं कर रहे कि सभी ईवीएम इसी तरह की गड़बड़ी कर रहे हैं। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video