गंगा यात्रा के दौरान लोगों ने जातियों और मजहबी बंधनों को तोड़ा: उपमुख्यमंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 28, 2020   20:46
गंगा यात्रा के दौरान लोगों ने जातियों और मजहबी बंधनों को तोड़ा: उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यह गंगा यात्रा नहीं मन का संकल्प है कि हमारी गंगा निर्मल और अविरल रहे। उन्होंने कहा कि यात्रा और आरती के दौरान जिस तरह लोगों की श्रृद्धा उमड़ी है उसने जातियों और मजहबी बंधनों को तोड़ा है।

हापुड़। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि यह गंगा यात्रा नहीं मन का संकल्प है कि हमारी गंगा निर्मल और अविरल रहे। उन्होंने कहा कि यात्रा और आरती के दौरान जिस तरह लोगों की श्रृद्धा उमड़ी है उसने जातियों और मजहबी बंधनों को तोड़ा है। गंगा यात्रा के दूसरे दिन उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने गढ़मुक्तेश्वर घाट पर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारतवर्ष में आम आवाम जाग गई है और इस बात के लिए क्रतिसंकल्पित हो चुकी है कि हमारी गंगा अविरल और निर्मल रहे। यही नहीं लोग गंगा की पवित्रता को लेकर समाज में जागरूकता फैला रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: गंगा यात्रा के स्वागत में खड़े लोगों ने पेश की हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल, लगाए भारत माता की जय के नारे

उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य यह है कि हमारे सांस्कृतिक और आध्यात्मिक केंद्रों का जीर्णोद्धार हो। गंगा के साथ-साथ सभी प्रमुख नदियों की अविरलता को बनाए रखें। गंगा में प्लास्टिक फैंकना बंद करें। लोगों को गंगा की सफाई के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि कुंभ 2019 गंगा की अविरलता का सबसे बड़ा उदाहरण है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगा के पूर्व स्वरूप को वापस लाने के लिए तेजी से कार्य कर रहे हैं। आज जो परिवर्तन देखने को मिल रहा है वो मोदी जी के संकल्प का ही परिणाम है। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके प्रतिरूप बनकर इस अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार जिम्मेदारी निभाती तो यमुना भी गंगा की तरह ही निर्मल हो जाती: योगी

इससे पहले केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि मां गंगा को हम लोग साफ रखें, यही संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे हैं। गंगा यात्रा को लेकर सभी में उत्साह देखने को मिल रहा है। जाति-मजहब को तोड़कर सभी लोग यात्रा में शामिल हो रहे हैं। जनसभा के दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री चेतन चौहान, सुरेश राणा, कपिल देव अग्रवाल, बलदेव सिंह औलख समेत कई मंत्रीगण मौजूद रहे।

इसे भी देखें: Yogi ने कहा UP में कोई गुंडई नहीं कर सकता, अयोध्या विवाद अब समाप्त हो चुका है





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...