राहुल चाहे जहां भाग जाएं, जनता हिसाब मांगेगी: अमित शाह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2019   17:43
राहुल चाहे जहां भाग जाएं, जनता हिसाब मांगेगी: अमित शाह

केरल में तुष्टिकरण की राजनीति है, इसीलिये वह वहां गये हैं। आपने वोट बैंक की राजनीति के लिये देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है। आप जहां भी जाएंगे, देश की जनता आपसे हिसाब मांगेगी।

बागपत/बिजनौर (उप्र), भाजपा प्रमुख अमित शाह ने अमेठी के साथ—साथ केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए रविवार को कहा कि हिन्दू समुदाय पर आतंकवाद का ठप्पा लगाने वाले राहुल चाहे जहां भाग जाएं, मगर जनता उनसे हिसाब जरूर मांगेगी।शाह ने बिजनौर से भाजपा प्रत्याशी कुंवर भारतेन्द्र सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने समझौता एक्सप्रेस बम विस्फोट कांड में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर—ए—तैयबा को क्लीनचिट दी और स्वामी असीमानंद समेत कई निर्दोषों को जेल भेजकर हिन्दू समुदाय पर आतंकवाद का ठप्पा लगाया। शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने के निर्णय का जिक्र करते हुए कहा मुझे पता चला है कि राहुल गांधी केरल की ओर भागे हैं, अमेठी की ओर नहीं। सबको मालूम है कि अमेठी में इस बार उनका हिसाब—किताब चुकता होने वाला है। केरल में तुष्टिकरण की राजनीति है, इसीलिये वह वहां गये हैं। आपने वोट बैंक की राजनीति के लिये देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है। आप जहां भी जाएंगे, देश की जनता आपसे हिसाब मांगेगी।

उन्होंने दावा किया कि समझौता कांड के बाद तत्कालीन गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने अमेरिकी अधिकारियों के सामने कहा था कि लश्कर देश के लिये खतरा नहीं है बल्कि हिन्दू आतंकवाद फैलाने वाले लोग खतरा हैं। मगर अदालत ने असीमानंद समेत सभी आरोपियों को क्लीनचिट दे दी। राहुल को इसके लिये देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये। भाजपा अध्यक्ष ने कहा  आपने हिंदू समुदाय को बदनाम करके उसे आतंकवाद के साथ जोड़ा। हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता है। शाह ने बागपत में अपनी रैली में मुजफ्फरनगर से महागठबंधन प्रत्याशी रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह और बागपत से उम्मीदवार उनके पुत्र जयंत चौधरी पर भी हमला किया। उन्होंने कहा  अगर काम ना करने वाले सांसदों का रिकॉर्ड बनाया जाये, तो अजित सिंह और जयंत चौधरी को पहला नंबर मिलेगा।  उन्होंने प्रदेश में किसानों के बकाया गन्ना मूल्य का जिक्र करते हुए दावा किया कि सरकार ने पिछले पांच साल में गन्ना किसानों का 58 हजार करोड़ रुपये का बकाया भुगतान कर दिया है। आगामी पांच अप्रैल तक इस साल के 75% गन्ना मूल्य का भुगतान मोदी और योगी सरकार द्वारा कर दिया जायेगा।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का व्यवहार ‘घबराहट’ का संकेत: राहुल गांधी

शाह ने पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा  मोदी जी ने एयर स्ट्राइक कराई तो पूरे देश में उत्साह का माहौल था, लेकिन राहुल बाबा और बुआ (बसपा प्रमुख मायावती) और भतीजे (अखिलेश यादव) के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही थीं। ये लोग एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं। पाकिस्तान के टीवी चैनल देख लो, वो कह रहे हैं कि भारत ने हमला किया है। उन्होंने कहा कि देश के सभी लोग कहते हैं कि आतंकवादियों पर हमला करके मोदी ने बहुत अच्छा किया, लेकिन राहुल गांधी के गुरु सैम पित्रोदा कहते हैं कि हमला करके अच्छा नहीं किया, पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए थी। शाह ने कहा ‘‘भाजपा सरकार की नीति है कि अगर वो गोली चलाएंगे तो हम गोले से जवाब देंगे, वो ईंट चलाएंगे तो हम उसका जवाब पत्थर से देंगे।’’ भाजपा अध्यक्ष शाह ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने पांच साल के अंदर सात करोड़ गरीब महिलाओं को गैस सिलिंडर दिया, ढाई करोड़ लोगों को घर दिया, दो करोड़ 35 लाख परिवारों को बिजली दी। इसके अलावा 50 करोड़ गरीब लोगों का, जीवन में कोई भी बीमारी होने पर पांच लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।