राजस्थान में अपराधों की संख्या में आई 5% की कमी, अशोक गहलोत बोले- भ्रष्टाचार के प्रति अपनाई गई जीरो टॉलरेंस की नीति

Ashok Gehlot
ANI
अभिनय आकाश । Jan 17, 2023 7:09PM
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। लेकिन विपक्ष केवल इसकी आलोचना कर रहे हैं। हमने यह सुनिश्चित किया है कि राज्य में किसी भी आपराधिक कृत्य के मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि एनसीआरबी के अनुसार 2019 की तुलना में 2021 में राजस्थान में अपराधों की संख्या में 5% की कमी आई है। जबकि गुजरात, मध्य प्रदेश सहित 17 राज्यों में अपराध में बढ़ोत्तरी हुई है। गुजरात में 69%, हरियाणा में 24% और मध्य प्रदेश में 20% की बढ़ोत्तरी हुई है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। लेकिन विपक्ष केवल इसकी आलोचना कर रहे हैं। हमने यह सुनिश्चित किया है कि राज्य में किसी भी आपराधिक कृत्य के मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाए। 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan Paper Leak: CM अशोक गहलोत बोले- हमने अपराधियों और मास्टरमाइंड पर हुई कार्रवाई, UP-MP में क्या हो रहा

अशोक गहलोत ने कहा कि 8 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा, इस बार बजट युवाओं, छात्र और महिलाओं को ध्यान में रखते हुए पेश किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि ओटीएस में आज चिंतन शिविर का दूसरा दिन है और इस शिविर में हम यह रिव्यू कर रहे हैं कि सरकार की पिछले 4 साल की उपलब्धियां क्या-क्या हैं, हमने जन घोषणा पत्र में जो वादे किए थे एवं जो बजट पेश किए थे उसमें हम कहां तक पहुंचे हैं, कहां हमने उपलब्धियां हासिल की हैं, कहां कमी रही है। मुझे खुशी है कि अधिकांश मंत्रियों ने अपनी-अपनी परफॉर्मेंस दी है मंत्रालय की भी, खुद की भी और ये प्रयास किया गया कि जो बजट घोषणाएं थीं वो कैसे पूरी हुई हैं, किस प्रकार जनघोषणा पत्र का अधिकांश जो है हिस्सा वो कंप्लीट हो गया, जो विभाग रह गए हैं उन्हें लेकर आज और बातचीत की जा रही है। 

अन्य न्यूज़