हर घर तिरंगा अभियान के तहत ठाणे जिले में 17 लाख तिरंगे फहराने की योजना

 Har Ghar Tricolor
Google Free License
केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के तहत महाराष्ट्र के ठाणे जिले में घरों के ऊपर फहराने के लिए कुल 17 लाख तिरंगे वितरित किए जाएंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हर घर तिरंगा अभियान आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है, जो भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मद्देनजर मनाया जा रहा है।

ठाणे। केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के तहत महाराष्ट्र के ठाणे जिले में घरों के ऊपर फहराने के लिए कुल 17 लाख तिरंगे वितरित किए जाएंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हर घर तिरंगा अभियान आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है, जो भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मद्देनजर मनाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: वजन बढ़ने पर हरनाज संधू पर किए गये भद्दे कमेंट, मिस यूनिवर्स बोलीं- रोना आता था

जिला अधिकारी राजेश नार्वेकर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ठाणे की सीमा में कुल 3,92,478 घर और 13 लाख निजी व सरकारी भवन हैं। इन संपत्तियों पर 17 लाख झंडे फहराने की योजना है। उन्होंने कहा कि उत्सव के मद्देनजर जिले में 21 गतिविधियों की योजना बनाई गई है।

इसे भी पढ़ें: पटना में नदी के बीच नाव पर फटा गैस सिलेंडर, पांच लोगों की मौत, कई लोग बुरी तरह घायल

ठाणे जिला परिषद (जेडपी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपाली सतपुते ने बताया, घरों पर तिरंगा फहराने का महत्व बताने के लिए 7,500 विद्यार्थियों को तिरंगा स्वयंसेवक और 80,000 विद्यार्थियों को तिरंगा राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़