कोविड-19 के तीन मरीजों और 30 से अधिक उम्र के एक मरीज को LNJP में दी गई प्लाज्मा थेरेपी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   10:12
कोविड-19 के तीन मरीजों और 30 से अधिक उम्र के एक मरीज को LNJP में दी गई प्लाज्मा थेरेपी

राष्ट्रीय राजधानी में एलएनजीपी अस्पताल कोविड-19 के लिए समर्पित स्वास्थ्य केंद्र है। अधिकारी ने कहा, ‘‘ उपचार का मरीजों पर अच्छा असर नजर आ रहा है। लेकिन , फिलहाल इस उपचार के प्रभाव पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी और यह मरीजों की स्थिति पर निर्भर करेगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार के एक अस्पताल में कोविड-19 के जिन चार मरीजों का प्लाज्मा थेरेपी से उपचार किया गया है उनमें तीन बुजुर्ग हैं और चौथा तीस साल के आसपास का है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराये गये कोविड-19 के इन चारों मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी दी गयी। मरीजों पर इस उपचार पद्धति के प्रभाव का आकलन करने के लिए परीक्षण के तौर पर ऐसा किया गया।

इसे भी पढ़ें: नागपुर भाजपा विधायक बोले, मेरे क्षेत्र से पृथक वास केंद्र को तत्काल हटाया जाए

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ एलएनजेपी अस्पताल में चार मरीजों पर प्लाज्मा थेरेपी शुरू किया गया है। 35 साल के एक मरीज को छोड़कर सभी ये तीनों मरीज बुजुर्ग हैं।’’ राष्ट्रीय राजधानी में एलएनजीपी अस्पताल कोविड-19 के लिए समर्पित स्वास्थ्य केंद्र है। अधिकारी ने कहा, ‘‘ उपचार का मरीजों पर अच्छा असर नजर आ रहा है। लेकिन , फिलहाल इस उपचार के प्रभाव पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी और यह मरीजों की स्थिति पर निर्भर करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।