यात्रीगण कृपया ध्यान दें- लगातार कैंसिल हो सकती है जेट एयरवेज की उड़ाने

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   17:14
यात्रीगण कृपया ध्यान दें- लगातार कैंसिल हो सकती है जेट एयरवेज की उड़ाने

जेट एयरवेज के पायलटों ने धमकी दी है कि यदि उनकी बकाया तनख्वाह का 30 नवंबर तक भुगतान नहीं किया गया तो वे अगले महीने से अतिरिक्त ड्यूटी नहीं करेंगे। एयरलाइन के सूत्र ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मुम्बई। जेट एयरवेज के पायलटों ने धमकी दी है कि यदि उनकी बकाया तनख्वाह का 30 नवंबर तक भुगतान नहीं किया गया तो वे अगले महीने से अतिरिक्त ड्यूटी नहीं करेंगे। एयरलाइन के सूत्र ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्र के अनुसार अबतक इस मुद्दे पर कथित रुप से नरम रुख रखने वाला एयरलाइन का घरेलू पायलट निकाय नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) कंपनी की मौजूदा वित्तीय हालत पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को यहां बैठक कर सकता है। नरेश गोयल की नियंत्रण वाली यह कंपनी लगातार पिछली तीन तिमाही से घाटे में चल रही है और अपने कुछ कर्मचारियों के वेतन का भुगतान समय से नहीं कर रही है।

सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘पायलटों ने फैसला किया है कि यदि उनका सारा बकाया वेतन 30 नवंबर तक नहीं दिया जाता है तो वे एक दिसंबर से कोई अतिरिक्त कार्य नहीं करेंगे और बस रोस्टर का ही पालन करेंगे। इस फैसले से प्रबंधन को मौखिक रुप से अवगत करा दिया गया है।  जेट एयरवेज ने इस संबंध में पूछे गये सवाल का कोई जवाब नहीं दिया। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के अभियंताओं, वरिष्ठ प्रबंधन अधिकारियों के साथ ही करीब 1600 पायलटों को सितंबर की तनख्वाह के 50 फीसद हिस्से का ही भुगतान किया गया है। उन्हें सितंबर की आधी तनख्वाह और अक्टूबर की पूरी तनख्वाह मिलनी बाकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।