प्रधानमंत्री मोदी ने मकर संक्रांति, बीहू, भोगी और पोंगल पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 14, 2022   09:59
प्रधानमंत्री मोदी ने मकर संक्रांति, बीहू, भोगी और पोंगल पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को फसल कटाई के विभिन्न त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की। ज्ञात हो कि देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू, भोगी और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को फसल कटाई के विभिन्न त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की। ज्ञात हो कि देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू, भोगी और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उत्सव हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए।’’ प्रधानमंत्री ने अलग-अलग भाषाओं में किए गए एक ट्वीट के जरिए देशवासियों को पोंगल, माघ बीहू, उत्तरायण और भोगी त्यौहार की भी शुभकामनाएं दीं।

इसे भी पढ़ें: एनआईए मालेगांव विस्फोट मामले को कमजोर करने का प्रयास कर रही :कांग्रेस नेता का आरोप

उन्होंने कहा, ‘‘पोंगल तमिलनाडु की सजग संस्कृति को द्योतक है। इस अवसर पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं, खासकर दुनिया भर में फैले सभी तमिल लोगों को। मैं कामना करता हूं कि प्रकृति के साथ हमारा सामंजस्य और समाज में भाईचारा और भी गहरा हो।’’

इसे भी पढ़ें: देश में अब तक कोविड-रोधी टीके की 155.28 करोड़ से अधिक खुराक दी गई: स्वास्थ्य मंत्रालय

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी को माघ बीहू की शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार आप सभी के जीवन में सुख और समृद्धि लेकर आए।’’ उन्होंने उत्तरायण और भोगी की भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी। पोंगल से पहले भोगी पर्व तमिलनाडु और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में मनाया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।