PM मोदी ने अफगानिस्तान को आजादी के 100 साल पूरे होने पर दी बधाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 15 2019 3:23PM
PM मोदी ने अफगानिस्तान को आजादी के 100 साल पूरे होने पर दी बधाई
Image Source: Google

प्रधानमंत्री मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा कि हमारा पड़ोसी, हमारा एक अच्‍छा मित्र अफगानिस्‍तान चार दिन के बाद अपनी आजादी का जश्‍न मनाएगा और यह उनकी आजादी का 100वां साल है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान की आजादी के 100 साल पूरे होने के मौके पर बृहस्पतिवार को उसे बधाई दी। मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से कहा कि हमारा पड़ोसी, हमारा एक अच्‍छा मित्र अफगानिस्‍तान चार दिन के बाद अपनी आजादी का जश्‍न मनाएगा और यह उनकी आजादी का 100वां साल है। मैं आज लाल किले से अफगानिस्‍तान के मेरे मित्रों को, जो चार दिन के बाद आजादी के 100 साल पूरे होने का उत्‍सव मनाने जा रहे हैं, अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। 

इसे भी पढ़ें: दुनियाभर में भारतीयों ने पूरे उत्साह व उमंग के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

गौरतलब है कि अफगानिस्तान 19 अगस्त, 1919 को आजाद हुआ था। अगले सप्ताह से काबुल में आजादी का जश्न मनाया जाएगा। अफगानिस्तान के साथ दोस्ताना रिश्ते साझा करने वाले भारत ने युद्ध प्रभावित देश के पुनर्निर्माण में कई तरीकों से सहयोग किया है। भारत में अफगानिस्तान के राजनयिक ताहिर कादरी ने गत पांच अगस्त को ‘फॉरेन करेस्पांडेट क्लब ऑफ साउथ एशिया’ के साथ बातचीत में कहा था कि आजादी के 100 साल पूरा होने के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video