PM मोदी की डिजिटल रैली, कहा- बंगाल में शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक देखने को मिल रही है

PM मोदी की डिजिटल रैली, कहा-  बंगाल में शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक देखने को मिल रही है

शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है। पश्चिम बंगाल, आज एक ऐसे शासन के लिए लालायित है जहां सरकार का हर विभाग, अपना काम करे, अपना दायित्व निभाए। भेदभाव से मुक्त, सद्भाव से युक्त, व्यवस्था के लिए पश्चिम बंगाल वोट दे रहा है।

देश में कोरोना वायरस के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव भी जारी है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अब तक छह चरणों के मतदान हो गए है। दो चरण के मतदान होने हैय़ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीरभूम, कोलकाता, मालदा तथा मुर्शिदाबाद में डिजिटल रैली के जरिए लोगों को संबोधित किया। अपने डिजिटल रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल शांति, सुरक्षा और विकास के लिए तरस रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग श्रम की गरिमा, सुगम जीवन, कारोबार में सुगमता चाहते हैं। शांति, सुरक्षा और विकास की एक ललक बंगाल में देखने को मिल रही है। पश्चिम बंगाल, आज एक ऐसे शासन के लिए लालायित है जहां सरकार का हर विभाग, अपना काम करे, अपना दायित्व निभाए। भेदभाव से मुक्त, सद्भाव से युक्त, व्यवस्था के लिए पश्चिम बंगाल वोट दे रहा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल के मालदा, भवानीपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांव हो या शहर हर जगह बेहतर जीवन, बेहतर शिक्षा, बेहतर रोजगार, बेहतर विकल्प के लिए एक तड़प देख रहा हूं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के ये चुनाव सिर्फ सत्ता बदलने के लिए नहीं हैं, बल्कि इन चुनावों में मैं एक आकांक्षी, एक आशावादी पश्चिम बंगाल को उभरते देख रहा हूं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए सभा की तैयारी की थी। लेकिन परिस्थितिवश मेरा बंगाल आना आज संभव नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: मई और जून में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज देगी सरकार

उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत पिछले 18 हजार रुपये बंगाल के हर किसान को मिले इसके लिए सरकार बनते ही काम शुरू किया जाएगा। कोलकाता की तो पहचान "सिटी ऑफ जॉय" के रूप में रही है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से इसको सिटी ऑफ फ्यूचर के रूप में विकसित किया जाएगा। पीएम आवास योजना के अंतर्गत देश भर में हमारी सरकार द्वारा गरीबों के लिए दो करोड़ से अधिक घर बनवाए गए हैं। बंगाल में भाजपा सरकार बनने के बाद गरीबों के लिए घर निर्माण की गति को बहुत तेजी से बढ़ाया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।