Rozgar Mela: PM Modi ने बांटे 71,000 नियुक्ति पत्र, कहा- हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है

PM Modi
ANI
अंकित सिंह । Jan 20, 2023 12:11PM
प्रधानमंत्री ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है। केंद्रीय सेवाओं में भर्ती प्रक्रिया पहले की तुलना में ज्यादा streamline और time bound हुई है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।

रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्ती के लिए लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान मोदी ने कहा कि ये साल 2023 का पहला रोजगार मेला है। इस साल की शुरूआत उज्जवल भविष्य की नई उम्मीदों के साथ हुई है। उन्होंने सभी युवाओं और उनके परिवारों को बधाई देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है। उन्होंने कहा कि सभी भाजपा और एनडीए शासित राज्यों में रोज़गार मेले आयोजित किए जाते रहे हैं। कल ही असम ने इसका आयोजन किया था। अन्य राज्य भी जल्द ही ऐसा ही करने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Rozgaar Mela में 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे PM मोदी, ऑनलाइन होगा संबोधन

प्रधानमंत्री ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक बदलाव हुआ है। केंद्रीय सेवाओं में भर्ती प्रक्रिया पहले की तुलना में ज्यादा streamline और time bound हुई है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है। मोदी ने कहा कि आज लोग न केवल इसलिए खुश हैं क्योंकि उन्हें रोजगार मिल रहा है, बल्कि इसलिए भी कि वे अत्यधिक पारदर्शी प्रक्रियाओं के साथ रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है उनके लिए ये जीवन का नया सफर है। सरकार का अहम हिस्सा होने के नाते 'विकसित भारत' में आपकी सक्रिय भागीदारी रहेगी और विशेष जिम्मेदारी रहेगी। व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि Consumer is always right। वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए Citizen is Always right। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi के सामने बोले फडणवीस, 2.5 साल तक लोगों को पसंद नहीं करने वाली सरकार थी, लेकिन एकनाथ शिंदे ने साहस दिखाया...

नरेंद्र मोदी ने कहा कि चयन के स्पष्ट और पारदर्शी तरीकों से आज व्यक्ति की प्रतिभा का सही मायने में सम्मान हो रहा है। यह देश के लिए गर्व और खुशी का क्षण है। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी के माध्यम से स्व-शिक्षा आज की पीढ़ी को अवसर मिला है, इसे जाना नहीं चाहिए। जीवन में लगातार सीखने की ललक ही हम सब को आगे देखते हैं। केंद्र सरकार के रोजगारों में चयन प्रक्रिया अब पहले से कहीं अधिक सुव्यवस्थित और समयबद्ध हो गई है। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पदोन्नति और संबंधित कानूनी मामलों में देरी के संबंध में मुद्दों को कुशलतापूर्वक संबोधित किया है। रोजगार और प्रगति युवाओं के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाले सच्चे कारक हैं। और हमारी सरकार ने दोनों को सुनिश्चित किया।

अन्य न्यूज़