• PM मोदी ने की लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के कामकाज की तारीफ, कही ये बात

अभिनय आकाश Jun 19, 2021 16:28

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि ओम बिरला ने पहली बार सांसद, युवा सांसदों और महिला सांसदों को सदन के पटल पर बोलने का अवसर देने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने विभिन्न समितियों को भी मजबूत किया है। जिनकी हमारे लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला के कार्यों की तारीफ की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते दो वर्षों में ओम बिरला जी ने ऐसे कई कदम उठाए हैं जिन्होंने हमारे संसदीय लोकतंत्र को समृद्ध किया है और उत्पादकता में वृद्धि की है। इससे कई ऐतिहासिक और जन-समर्थक कानून पारित हुए हैं। इन कार्यों के लिए ओम बिरला जी को बधाई..! इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि ओम बिरला ने पहली बार सांसद, युवा सांसदों और महिला सांसदों को सदन के पटल पर बोलने का अवसर देने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने विभिन्न समितियों को भी मजबूत किया है। जिनकी हमारे लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका है।

इसे भी पढ़ें: चाचा-भतीजे में छिड़ी जंग, चिराग ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, समर्थकों ने किया पशुपति के घर का घेराव

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि 2 वर्ष संसद के कामकाज की दृष्टि से ऐतिहासिक भी रहे और परिणामदायक भी रहे। सभी सदस्यों के सक्रिय योगदान से संसद में कार्य उत्पादकता और कार्य निष्पादन की दृष्टि से हमने कोशिश की की सदन में सार्थक चर्चा हो, संवाद हो ताकि जो निर्णय हो, उससे समाज का कल्याण हो। ओम बिरला ने कहा कि कुल सदस्यों ने कुछ समिति के चेयरमैन ने वर्चुअल कमेटी बैठक की मांग की थी, परन्तु लोकसभा के नियम प्रक्रिया के अंदर संसद की समितियों की बैठक गोपनीय होती है। कार्यवाही लंबी चलती है।