गणतंत्र दिवस पर दिखने वाली झांकी दल में PM मोदी के छोटे भाई भी आएंगे नजर

गणतंत्र दिवस पर दिखने वाली झांकी दल में PM मोदी के छोटे भाई भी आएंगे नजर

पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी गुजरात से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ दिल्ली आए हुए हैं। पंकज मोदी ने मीडिया से बातचीत की और बताया कि यहां पर 26 जनवरी की परेड में शामिल होने वाली विभिन्न झांकियों को रखा गया है।

गणतंत्र दिवस की परेड में 22 झांकियों को रक्षा मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। परेड में 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकियां दिखाई जाएंगी जबकि 6 झांकियां केंद्रीय मंत्रालयों से संबंधित होंगी। उन सब के बीच गणतंत्र दिवस की परेड वाली झांकी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई भी नजर आएंगे। दरअसल, पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी गुजरात से गणतंत्र दिवस के झांकी दल के साथ दिल्ली आए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी, कभी-कभी गलत दिशा में चले जाते हैं: राजनाथ

दिल्ली छावनी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पंकज मोदी ने मीडिया से बातचीत की और बताया कि यहां पर 26 जनवरी की परेड में शामिल होने वाली विभिन्न झांकियों को रखा गया है और वो गुजरात की झांकी पर काम करने वाली टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, ‘गुजरात की झांकी में राज्य की पुरातात्विक और सांस्कृतिक विरासत नजर आएगी। इस झांकी का मुख्य आकर्षण 'रानी की वाव: जल मंदिर' है। उन्होंने कहा कि राजपथ पर अपनी संस्कृति पेश करके हम बेहद उत्साहित हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।