UAE के बाद अब रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे जाएंगे नरेंद्र मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 12 2019 8:14PM
UAE के बाद अब रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे जाएंगे नरेंद्र मोदी
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं राष्ट्रपति पुतिन और रूस के लोगों को धन्यवाद देता हूं।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस द्वारा ‘द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल’ सम्मान के लिये नामित किये जाने पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन और वहां के लोगों के प्रति आभार प्रकट किया तथा दोनों देशों के द्विपक्षीय और बहुस्तरीय सहयोग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होने तथा उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया कि यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं राष्ट्रपति पुतिन और रूस के लोगों को धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री मोदी को गुरूवार को रूस द्वारा ‘द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल’ सम्मान के लिये नामित किया गया। भारत और रूस के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ठ योगदान के लिये मोदी को इस सम्मान के लिये चुना गया। रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

इसे भी पढ़ें: स्मृति कल दाखिल करेंगी नामांकन पत्र, बोलीं- दीदी के रूप में मुझे अमेठी से मिला सम्मान



उन्होंने कहा कि भारत-रूस मित्रता का आधार काफी गहरा है और हमारे गठजोड़ का भविष्य उज्जवल है। मोदी ने कहा कि दोनों देशों के सघन सहयोग से हमारे नागरिकों के लिये अभूतपूर्व परिणाम सामने आए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन भारत..रूस मित्रता के शक्ति के महत्वपूर्ण स्रोत है। उनके दूरदर्शी नेतृत्व से दोनों देशों के द्विपक्षीय और बहुस्तरीय सहयोग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ठ योगदान के लिये ‘द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल सम्मान के लिये चुना गया। मोदी को रूस के इस सम्मान के लिये ऐसे समय में नामित किया गया है जब कुछ ही समय पहले उन्हें यूएई से ‘द आर्डर आफ जायेद’ देने की घोषणा की गई थी। यह सम्मान पहले चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, कजाख्स्तान के राष्ट्रपति नुरसुल्तान नजरवायेव तथा अजरबैजान के राष्ट्रपति ग्येदार एलियेव को प्रदान किया जा चुका है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video