बिहार में अगले सप्ताह से चुनाव प्रचार करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2019   09:21
बिहार में अगले सप्ताह से चुनाव प्रचार करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी की यात्रा दो अप्रैल को प्रस्तावित है, वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

पटना। लोकसभा चुनावों के लिये भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का चुनाव प्रचार अभियान अगले सप्ताह जमुई और गया संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के साथ रफ्तार पकड़ने वाला है। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी की यात्रा दो अप्रैल को प्रस्तावित है, वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। जिन चार क्षेत्रों में शाह और मोदी चुनाव प्रचार करेंगे वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे और इसके लिये नामांकन की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गयी।

इसे भी पढ़ें: पर्रिकर के नाम पर भाजपा का दांव, 40 विधानसभा क्षेत्रों में निकालेगी अस्थि कलश यात्रा

उल्लेखनीय है कि चार सीटों में सिर्फ औरंगाबाद सीट पर भाजपा चुनाव लड़ने वाली है, जहां से मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह फिर से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। गया जहां से मौजूदा सांसद भाजपा के हरि मांझी हैं, यह सीट इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू को दी गयी है और पार्टी ने इस सीट से विजय मांझी को उतारा है। जमुई एक सुरक्षित सीट है जहां से लोजपा के चिराग पासवान सांसद हैं और इस बार भी वह इसी सीट से राजग उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं। नवादा से भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह सांसद हैं लेकिन इस बार यह सीट लोजपा को दी गयी है जिसने माफिया से नेता बने सुरज भान सिंह के भाई चंदन कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।