Prabhasakshi
बुधवार, सितम्बर 19 2018 | समय 16:26 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

PM मोदी 23 सितंबर को झारखंड से आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 11 2018 2:06PM

PM मोदी 23 सितंबर को झारखंड से आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत करेंगे
Image Source: Google

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को केंद्र की महत्वपूर्ण आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय जन आरोग्य योजना की शुरूआत झारखंड से करेंगे। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को आशा कर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से नरेन्द्र मोदी एप एव वीडियो लिंक के माध्यम से संवाद के दौरान यह बात बतायी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि वह हरियाणा के करनाल की बेटी करिश्मा का जिक्र करना चाहते हैं जो आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी बनी है। 

 
उन्होंने कहा, ‘‘ हरियाणा की बीटिया करिश्मा 50 करोड़ गरीब लोगों के लिये सच्चे अर्थो में करिश्मा बन कर आई है। उसे लोग आयुष्मान बेबी भी कहने लगे हैं ।’’ मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना देश में 25 सितंबर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर लागू होगी। उन्होंने कहा, ‘‘वे इसकी शुरूआत 23 सितंबर को झारखंड के आदिवासी इलाके से करेंगे।’’
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के गरीब अब गंभीर बीमारी के इलाज के लिए लाचार महसूस नहीं करेंगे और अपना सबकुछ गिरवी रखने को मजबूर नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर उन्हें प्राप्त होगा । इस योजना के लिये लाभार्थियों का चयन हो गया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: