प्रधानमंत्री मोदी 27 अगस्त से गुजरात की दो दिन की यात्रा करेंगे

PM Modi news
प्रतिरूप फोटो
ANI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अगस्त से गुजरात की दो दिन की यात्रा करेंगे और इस दौरान वह 2001 में गुजरात में आए भूकंप के पीड़ितों के लिए निर्मित एक स्मारक और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सरकार के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अहमदाबाद, 24 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अगस्त से गुजरात की दो दिन की यात्रा करेंगे और इस दौरान वह 2001 में गुजरात में आए भूकंप के पीड़ितों के लिए निर्मित एक स्मारक और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सरकार के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा साझा किये गये संभावित कार्यक्रम के अनुसार मोदी अपनी गुजरात यात्रा की शुरुआत में 27 अगस्त को अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर एक समारोह को संबोधित करेंगे। इस समारोह में सैकड़ों बुनकर चरखा चलाएंगे।

प्रधानमंत्री 28 अगस्त को कच्छ जिले का दौरा करेंगे, जहां वह ‘स्मृति वन’ समेत करीब एक दर्जन परियोजनाओं का उद्घाटन या भूमि पूजन करेंगे। ‘स्मृति वन’ 26 जनवरी, 2001 को गुजरात में आए भूकंप में मारे गये 13,000 से अधिक लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में कच्छ जिले के भुज कस्बे के पास भुजियो पहाड़ी पर बनाया गया स्मारक है। इस स्मारक-सह-संग्रहालय की अवधारणा मोदी ने उस समय रखी थी, जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे और अब वह इसका प्रधानमंत्री के रूप में उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री भुज के कच्छ विश्वविद्यालय मैदान में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। इसी स्थान से वह सरहद डेरी के नये संयंत्र और भुज-भीमसार राजमार्ग समेत अनेक परियोजनाओं का आरंभ करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़