श्रीलंका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आतंक समेत कई मुद्दों पर होगी बातचीत

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jun 9 2019 10:19AM
श्रीलंका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आतंक समेत कई मुद्दों पर होगी बातचीत
Image Source: Google

मालदीव की संसद ‘मजलिस’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत और मालदीव के संबंध इतिहास से भी पुराने हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘आज आपके बीच मैं ज़ोर देकर कहना चाहता हूं कि मालदीव में लोकतन्त्र की मजबूती के लिए भारत और हर भारतीय आपके साथ था, है और रहेगा।

कोलंबो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेश नीति के तहत दूसरे दिन श्रीलंका के कोलंबो पहुंच गए। कोलंबो एयरपोर्ट उतरने के बाद राष्ट्रपति सचिवालय में उनका स्वागत हुआ। पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद वह श्रीलंका के नेता प्रतिपक्ष महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नेशनल अलायंस के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ वह आतंकवाद समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बात कर सकते हैं। इससे पहले मालदीव में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर परोक्ष हमला बोलते हुए राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया और इससे निपटने के लिए वैश्विक नेताओं से एकजुट होने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: मालदीव की संसद को PM मोदी ने किया संबोधित, कहा- आतंकवाद हमारे समय की सबसे बड़ी चुनौती

 

मालदीव की संसद ‘मजलिस’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारत और मालदीव के संबंध इतिहास से भी पुराने हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘आज आपके बीच मैं ज़ोर देकर कहना चाहता हूं कि मालदीव में लोकतन्त्र की मजबूती के लिए भारत और हर भारतीय आपके साथ था, है और रहेगा।’’ उन्होंने कहा कि आतंकवाद न केवल किसी देश के लिए, बल्कि पूरी सभ्यता के लिए खतरा है।

इसे भी पढ़ें: मालदीव के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित हुए PM मोदी, कहा- पूरे भारतवर्ष को मिला एक नया गौरव



आतंकवाद को हमारे समय की बड़ी चुनौती बताते हुए मोदी ने सवाल किया, ‘‘आतंकवादियों के न तो अपने बैंक होते हैं और ना ही हथियारों की फैक्टरी। फिर भी उन्हें धन और हथियारों की कभी कमी नहीं होती। कहाँ से पाते हैं वे यह सब? कौन देता है उन्हें ये सुविधाएं?’’ उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है। यह बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि लोग अभी भी अच्छे आतंकवादी और बुरे आतंकवादी का भेद करने की गलती कर रहे हैं।’’
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video