नए संसद भवन के कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे पीएम मोदी, एक घंटे तक निर्माण कार्य का लिया जायजा

नए संसद भवन के कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे पीएम मोदी, एक घंटे तक निर्माण कार्य का लिया जायजा

पीएम नरेंद्र मोदी आज रात करीब 8.45 बजे नई दिल्ली में नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर गए। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा बिताया और नए संसद भवन के निर्माण की स्थिति का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ही अपने अमेरिका दौरे से लौटे हैं। इसके साथ ही वह काम पर भी लग गए हैं। आज ही उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एक लंबी बैठक की है। इन सबके बीच प्रधानमंत्री मोदी अचानक  नए संसद भवन का निर्माण कार्य देखने पहुंच गए।  इस दौरान प्रधानमंत्री ने वहां लगभग 1 घंटे का वक्त बिताया और निर्माण कार्य का जायजा लिया।

 

आपको बता दें कि सेंट्रल विस्टा परियोजना के अंतर्गत नए संसद भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके निर्माण कार्य अगले साल के अंत तक पूरा हो जाने की संभावना है। इसके लिए बड़ी संख्या में श्रमिक दिन रात मेहनत कर रहे हैं। नया संसद भवन आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस होगा और यह पुराने संसद भवन की तुलना में भी बड़ा होगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।