रामलला के द्वार पीएम नरेंद्र मोदी की हुंकार

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 1 2019 12:24PM
रामलला के द्वार पीएम नरेंद्र मोदी की हुंकार
Image Source: Google

2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पांच साल में यह पहला मौका है जब भगवान राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी की मौजूदगी दर्ज हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या और अंबेडकर नगर के बीच फैजाबाद के गोसाईंगंज के मया बाजार इलाके में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

अंबेडकरनगर। लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न हो चुके हैं। इन चरणों में दो तिहाई सीटों पर चुनाव हो चुका है और उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है। बाकी के बचे तीन चरणों के लिए राजनीतिक दलों के नेता पूरे दम-खम से मैदान में है। चुानव के इसी महासमर में देश के चौकीदार और भाजपा के स्टार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल को साधने के लिए भगवान राम की नगरी अयोध्या की रणभूमि में उतरकर विरोधियों को एक-एक कर अपने जुबानी तीर से घायल किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये देश के स्वाभिमान की धरती है, यही स्वाभिमान पिछले पांच साल में काफी बढ़ा है। हम देश में हर किसी को साथ लेकर चले हैं जिसके बूते हम नए भारत का सपना साकार करने की ओर बढ़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि देश को सपा-बसपा-कांग्रेस की सच्चाई जानना जरूरी है, मायावती ने बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल किया लेकिन उनका आदर्शों का पालन नहीं किया।

इसे भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बने तो राम मंदिर के गेट पर आत्महत्या कर लूंगा: वसीम रिजवी

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने भी राम मनोहर लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया। पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर भी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को वोट बैंक में बांटकर सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा किया। पहली बार किसी सरकार ने गरीबी के बारे में सोचा। पीएम ने श्रीलंका में हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 से पहले भारत में भी ऐसे हालात थे। महामिलावटी लोगों ने वोट के लिए आंतकियों के प्रति नरमी दिखाई। 5 साल में आतंक की खबर आनी कम हुई, ये आज का भारता है। हमें कोई छेड़ेगा तो उसको छोड़ेंगे नहीं। नया हिन्दुस्तान घर में घुसकर मारेगा, गोली का जवाब गोले से मिलेगा।







गौरतलब है कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पांच साल में यह पहला मौका है जब भगवान राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी की मौजूदगी दर्ज हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या और अंबेडकर नगर के बीच फैजाबाद के गोसाईंगंज के मया बाजार इलाके में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अयोध्या से करीब 27 किमी दूरी पर पीएम की रैली हुई। बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट के तहत ही अयोध्या आता है व प्रधानमंत्री यह रैली फैजाबाद और अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में किया है। 6 मई को अयोध्या की फैजाबाद सीट पर वोटिंग हैं, इसके बाद 12 मई को अम्बेडकरनगर में वोट पड़ेंगे। 
2014 में भाजपा के लल्लू सिंह को यहां 2 लाख 82 हजार 775 वोटों से जीत मिली थी। अयोध्या में 84 फीसदी हिंदू हैं जबकि मुस्लिम वोटर्स 14 फीसदी हैं। प्रधानमंत्री मोदी रामलला के दर्शन करने तो नहीं गए लेकिन अयोध्या में इनके आगमन से यह साफ हो गया कि आने वाले 3 चरणों में यूपी की बाकी बची सीटों में बाज़ी अब रामलला की देहरी से ही लड़ी जाएगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video