दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   10:29
दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री ने दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।भारतीय जनसंघ से ही 1980 में भाजपा का उदय हुआ। एकात्म मानववाद और अंत्योदय पर उपाध्याय के विचार ही भाजपा की विचारधारा के केंद्र हैं।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विचारक दीनदयाल उपाध्याय की 105वीं जयंती पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उपाध्याय ने अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र निर्माण में समर्पित कर दिया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।

इसे भी पढ़ें: क्वाड नेताओं की बैठक में बोले PM मोदी, हम एक साथ मानवता के हित में जुटे हैं

उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके विचार देशवासियों को सदैव प्रेरित करते रहेंगे।’’ उपाध्याय का जन्म 25 सितंबर, 1916 को मथुरा में हुआ था। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक थे। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ मिलकर उन्होंने भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। भारतीय जनसंघ से ही 1980 में भाजपा का उदय हुआ। एकात्म मानववाद और अंत्योदय पर उपाध्याय के विचार ही भाजपा की विचारधारा के केंद्र हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।