Shraddha Murder Case: जंगल में हड्डियों से लेकर तालाब में सिर तक... श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश, कल नार्कों टेस्ट खोलेगा आफताब के राज!

shraddha murder
ANI Image
रितिका कमठान । Nov 20, 2022 5:24PM
श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस जंगलों में तफ्तीश कर रही है। पुलिस को अब तक दिल्ली के जंगलों में 17 लकड़ियां मिली है। पुलिस अब आफताब का नार्को टेस्ट कराने की भी तैयारी में है।

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 नवंबर को हत्या के सीन को आफताब के घर पहुंचकर रिक्रिएट किया। सीन रिक्रिएट करने से पुलिस पता करेगी की आफताब ने श्रद्धा को कैसे मारा। पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि आफताब ने किस तरह से श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े किए और उन्हें कहां रखा और कैसे ठिकाने लगाया। पुलिस अभी श्रद्धा के कत्ल में इस्तेमाल हुए हथियार और श्रद्धा के सिर को अब भी तलाश रही है। इसके अलावा पुलिस को जंगल में तलाशी लेने के दौरान 17 हड्डियों को बरामद किया है। पुलिस इन हड्डियों की डीएनए जांच कराएगी, जिसके बाद ये पता चलेगा की ये हड्डियां श्रद्धा की है या नहीं। पुलिस आरोपी का नार्को टेस्ट 21 नवंबर को कराएगी। 

पुलिस ने रिक्रिएट किया हत्या का सीन
पुलिस ने आफताब के घर पहुंचकर हत्या का सीन भी रिक्रिएट किया है। पुलिस ने ये पता लगाने की कोशिश की कि आफताब ने हत्या का सीन रिक्रिएट किया है। पुलिस तीन घंटे तक आफताब को लेकर फ्लैट पर मौजूद रही। पुलिस ने यहां से कुछ चीजें भी जब्त की है। पुलिस तीसरी बार फ्लैट में गई थी।

तलाशी अभियान जारी
पुलिस ने महरौली के जंगलों में तलाशी अभियान भी जारी रखा है। पुलिस मामले से संबंधित छह लोगों के बयान दर्ज करा चुकी है। बता दें कि आरोपी आफताब की पुलिस कस्टडी मंगलवार 22 नवंबर को खत्म होने वाली है। पुलिस दिल्ली में महरौली और छतरपुर के जंगलों में लगातार छानबीन कर रही है। हालांकि यहां पुलिस को अधिक सफलता नहीं मिली है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी पुलिस की टीम जांच करने में जुटी हुई है।

पुलिस कराएगी नार्को टेस्ट
आफताब का नार्को टेस्ट रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में किया जाएगा। नार्को परीक्षण में एफएसएल की टीम भी शामिल रहेगी। हालांकि, यह तभी किया जाएगा, जब कोई चिकित्सा अधिकारी इस बाबत अपनी सहमति देगा कि वह व्यक्ति शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक रूप से परीक्षण योग्य है। नार्को टेस्ट करने के संबंध में सूत्र ने कहा कि इस मामले में, हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि आरोपी को कोई बीमारी या मनोवैज्ञानिक विकार है या नहीं। उसका परीक्षण करने से पहले इन सभी कारकों को ध्यान में रखना होगा। 

तालाब की भी होगी छानबीन
दिल्ली पुलिस को जांच में पता चला है कि आफताब ने मैदान गढ़ी के बहुत बड़े तालाब श्रद्धा का सिर फेंका था। पुलिस ने अब इस तालाब को खाली कराना शुरू किया है। इसे खाली करने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची है। पुलिस को शक है कि इस तालाब में आफताब ने कुछ टुकड़े फेंके होंगे।

अन्य न्यूज़