Evening News Brief: गुजरात में पीएम मोदी का चुनाव प्रचार, कल नार्को टेस्ट से खुलेंगे श्रद्धा हत्याकांड के राज

PM Modi
ANI
एकता । Nov 20, 2022 7:11PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 नवंबर से मिशन गुजरात पर है। पीएम मोदी तीन दिन के दौरे के दौरान कई रैलियों को संबोधित करने वाले है। इसके अलावा श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 नवंबर को हत्या के सीन को आफताब के घर पहुंचकर रिक्रिएट किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 नवंबर से मिशन गुजरात पर है। पीएम मोदी तीन दिन के दौरे के दौरान कई रैलियों को संबोधित करने वाले है। इसके अलावा श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 नवंबर को हत्या के सीन को आफताब के घर पहुंचकर रिक्रिएट किया।

Shraddha Murder Case: जंगल में हड्डियों से लेकर तालाब में सिर तक... श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश, कल नार्कों टेस्ट खोलेगा आफताब के राज!

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 नवंबर को हत्या के सीन को आफताब के घर पहुंचकर रिक्रिएट किया। सीन रिक्रिएट करने से पुलिस पता करेगी की आफताब ने श्रद्धा को कैसे मारा। पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि आफताब ने किस तरह से श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े किए और उन्हें कहां रखा और कैसे ठिकाने लगाया। पुलिस अभी श्रद्धा के कत्ल में इस्तेमाल हुए हथियार और श्रद्धा के सिर को अब भी तलाश रही है। इसके अलावा पुलिस को जंगल में तलाशी लेने के दौरान 17 हड्डियों को बरामद किया है। पुलिस इन हड्डियों की डीएनए जांच कराएगी, जिसके बाद ये पता चलेगा की ये हड्डियां श्रद्धा की है या नहीं। पुलिस आरोपी का नार्को टेस्ट 21 नवंबर को कराएगी।

पीएम मोदी ने वेरावल में किया जनसभा को संबोधित, कहा- सरकार ने किया है कृषि से लेकर हर क्षेत्र में विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 नवंबर से मिशन गुजरात पर है। पीएम मोदी तीन दिन के दौरे के दौरान कई रैलियों को संबोधित करने वाले है। चुनाव प्रचार की बागडोर खुद प्रधानमंत्री ने अपने हाथों में ली है। इसके मद्देनजर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेरावल में जनसभा को संबोधित किया है।

IND vs NZ : भारत ने 65 रन से जीता दूसरा टी20, सूर्य कुमार की शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के आगे पस्त हुई न्यूजीलैंड

भारतीय बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़ बना ली है। भारत के गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त  बना ली है।

मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम का दिल का दौरा पड़ने से निधन

बाल कलाकार और इसके बाद दूरदर्शन के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’’ के मेजबान के रूप में ख्याति अर्जित करने वाली मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 78 वर्ष की थीं। उनके बेटे होशांग गोविल ने शनिवार को यह जानकारी दी। होशांग ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘कुछ दिन पहले उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पेट की समस्याओं (गेस्ट्रो) से पीड़ित थी और हम वहां जांच के लिए गए थे।

दो बार कैंसर को मात देने वाली अभिनेत्री एंड्रिला शर्मा की कार्डियक अरेस्ट ने ली जान

बंगाली अभिनेत्री एंड्रिला शर्मा का 24 वर्ष की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया है। अस्तपाल में उनका ब्रेन स्ट्रोक का इलाज चल रहा था, वो कई दिनों से कोमा में थी। इलाज के दौरान उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें सीपीआर भी दिया मगर उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

अमेरिका में सिख समुदाय के लिए बड़ी खबर, एक विश्वविद्यालय ने सिख छात्रों को कृपाण धारण करने की दी अनुमति

अमेरिका के एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि वह सिख छात्रों को परिसर में कृपाण धारण करने की अनुमति देगा। सिख धर्म में कृपाण एक धार्मिक वस्तु है। यह कदम करीब दो महीने पहले कृपाण रखने की वजह से चार्लोट में यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलाइना के एक छात्र को हथकड़ी लगाए जाने की घटना का वीडियो वायरल होने के बाद उठाया गया है। यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलाइना ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि छात्रों को परिसर में कृपाण धारण करने की अनुमति दी जाएगी बशर्ते कृपाण के ब्लेड की लंबाई तीन इंच से ज्यादा न हो और ‘‘इसे हर वक्त कपड़ों के अंदर शरीर से चिपकाकर रखा जाए।’’

डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल, जनवरी 2021 में स्थाई रूप से किया गया था निलंबित

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट शनिवार रात बहाल कर दिया गया। सोशल मीडिया कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने शनिवार सुबह ट्वीट कर ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल किए जाने की योजना के बारे में बताया था। उन्होंने लिखा था, “लोगों ने अपनी इच्छा जाहिर की है। ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाएगा।” मस्क ने एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था, जिसमें प्रतिभागियों से पूछा गया था कि क्या ट्विटर पर ट्रंप की वापसी होनी चाहिए। इस सर्वेक्षण में 15,085,458 लोगों ने अपना मत जाहिर किया।

जनता पर महंगाई की मार, मदर डेयरी के फुल क्रीम और टोकन दूध की कीमतें बढ़ी

मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध का दाम एक रुपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध का दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है। नई दरें सोमवार से लागू होंगी। मदर डेयरी ने कहा कि लागत बढ़ने के चलते उसने यह वृद्धि की है। दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की आपूर्ति करने वाली मदर डेयरी ने इस साल दूध की कीमतों में चौथी बार बढ़ोतरी की है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम एक रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दिए हैं।

अन्य न्यूज़