प्रकाश आंबेडकर महाराष्ट्र में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे: चव्हाण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 15 2018 11:03AM
प्रकाश आंबेडकर महाराष्ट्र में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे: चव्हाण
Image Source: Google

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बुधवार को कहा कि दलित नेता प्रकाश आंबेडकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे।

मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बुधवार को कहा कि दलित नेता प्रकाश आंबेडकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे। चव्हाण ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी असदुद्दीन ओवैसी नीत एआईएमआईएम के साथ मंच साझा नहीं करेगी जिसके साथ आंबेडकर के भारिपा बहुजन महासंघ ने गठजोड़ किया है। आंबेडकर संविधान निर्माता बीआर आंबेडकर के पौत्र हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कोल्हापुर में पत्रकारों से कहा कि भारतीय रिपब्लिक पार्टी बहुजन महासंघ नेता प्रकाश आंबेडकर अगले साल होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे, लेकिन एआईएमआईएम के साथ हमारा गठबंधन मंच साझा नहीं करेगा।

आंबेडकर इस शर्त के साथ कांग्रेस से हाथ मिलाने पर जोर दे रहे थे कि पार्टी शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से अपना गठबंधन खत्म कर दे। दूसरी ओर, कांग्रेस के एक तबके का नजरिया है कि पार्टी को महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करनी चाहिए। इस बारे में पूछने पर चव्हाण ने कहा कि करीब पांच-छह सीटें है, जहां कांग्रेस-राकांपा के बीच बात फंस रही है। बाकी सीटों के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video