प्रकाश आंबेडकर महाराष्ट्र में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे: चव्हाण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   11:03
प्रकाश आंबेडकर महाराष्ट्र में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे: चव्हाण

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बुधवार को कहा कि दलित नेता प्रकाश आंबेडकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे।

मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बुधवार को कहा कि दलित नेता प्रकाश आंबेडकर लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे। चव्हाण ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी असदुद्दीन ओवैसी नीत एआईएमआईएम के साथ मंच साझा नहीं करेगी जिसके साथ आंबेडकर के भारिपा बहुजन महासंघ ने गठजोड़ किया है। आंबेडकर संविधान निर्माता बीआर आंबेडकर के पौत्र हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कोल्हापुर में पत्रकारों से कहा कि भारतीय रिपब्लिक पार्टी बहुजन महासंघ नेता प्रकाश आंबेडकर अगले साल होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नीत गठबंधन का हिस्सा होंगे, लेकिन एआईएमआईएम के साथ हमारा गठबंधन मंच साझा नहीं करेगा।

आंबेडकर इस शर्त के साथ कांग्रेस से हाथ मिलाने पर जोर दे रहे थे कि पार्टी शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से अपना गठबंधन खत्म कर दे। दूसरी ओर, कांग्रेस के एक तबके का नजरिया है कि पार्टी को महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करनी चाहिए। इस बारे में पूछने पर चव्हाण ने कहा कि करीब पांच-छह सीटें है, जहां कांग्रेस-राकांपा के बीच बात फंस रही है। बाकी सीटों के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।