प्रमोद सावंत का बयान, तेलंगाना का डबल इंजन सरकार की जरूरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 12, 2022   17:53
प्रमोद सावंत का बयान, तेलंगाना का डबल इंजन सरकार की जरूरत
ani

केंद्र की राजग सरकार की मदद से गोवा में भाजपा शासन में तीव्र प्रगति होने का दावा करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा कि तेलंगाना को भी ‘डबल इंजन सरकार’ लाकर इसी तरह विकास हासिल करना चाहिए।

हैदराबाद। केंद्र की राजग सरकार की मदद से गोवा में भाजपा शासन में तीव्र प्रगति होने का दावा करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा कि तेलंगाना को भी ‘डबल इंजन सरकार’ लाकर इसी तरह विकास हासिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि तेलंगाना को इसी प्रकार के विकास की जरूरत है, यही कारण है कि राज्य में भाजपा सरकार के गठन की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन का दावा, BCCI को चलाती है भाजपा सरकार, खेलना है तो वो PAK आएं

हैदराबाद की यात्रा पर आये सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ केंद्र सरकार की मदद से डबल इंजन की सरकार के तौर पर गोवा हर तरीके से विकास की राह पर आगे बढ़ा। यदि आप गोवा जायेंगे और देखेंगे कि डबल इंजन के क्या फायदे हैं , तब आप यह बात जान पायेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उस आधार पर, हम विभिन्न क्षेत्रों में विकास कर रहे हैं। मैं महसूस करता हूं कि तेलंगाना को भी ऐसे ही विकास की जरूरत है। यही वजह है कि यहां भाजपा सरकार के गठन की आवश्यकता है।’’

इसे भी पढ़ें: पूर्वोत्तर की चुनौतियों के आधार पर उसके लिए कार्य योजना तैयार करें : लोकसभा अध्यक्ष

उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा सत्ता में है, वहां वह बड़े पैमाने पर विकास के काम कर रही है और अन्य सभी राज्यों में भी ऐसी ही प्रगति का सूत्रपात करने का प्रयास कर रही है। सावंत ने कहा कि भाजपा गोवा में तीसरी बार सत्ता में है और उसने सड़कें, पर्यटन, चिकित्सा क्षेत्र एवं मानव विकास समेत विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे के विकास का काम हाथ में ले रखा है। उनके अनुसार गोवा शत प्रति कोविड टीकाकरण हासिल करने वाला पहला प्रदेश बन गया है।

उनका कहना है कि उनकी सरकार तेलंगाना सरकार की तुलना में बेहतर ढंग से योजनाएं लागू करती है। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘गोवा छोटा प्रदेश होने एवं बहुत कम राजस्व मिलने के बाद भी हम इस सरकार से बेहतर काम कर रहे हैं।’’ तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद बी संजय कुमार की पदयात्रा का हवाला देते हुए सावंत ने विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी अगले विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सरकार बनाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।