• मानसून सत्र को लेकर तैयारियां जोरों पर, लोकसभा अध्यक्ष बोले- 445 सांसदों का हो गया वैक्सीनेशन

अभिनय आकाश Jun 18, 2021 17:45

लोकसभा स्पीकर ने कहा कि संसद का मानसून सत्र चलेगा। सारी तैयारियां की गई हैं। 445 सांसदों को वैक्सीन की डोज़ लगी है। सचिवालय के सभी कर्मचारियों का भी वैक्सीनेशन हो गया है। जिन सांसदों और संसद में काम करने वाले लोगों को वैक्सीन की डोज़ नहीं लगी है उन्हें 21 जून से डोज़ लगेगी।

संसद का मानसून सत्र जुलाई में शुरू होगा। इसको लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मानसून सत्र का फैसला मंत्रिमंडलीय उपसमिति करती है, मुझे संभावना लगती है कि लोकसभा इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। लोकसभा कोविड गाइडलाइंस का पालन करेगी, पूरी तैयारियां हमने की हैं। लोकसभा स्पीकर ने कहा कि संसद का मानसून सत्र चलेगा। सारी तैयारियां की गई हैं। 445 सांसदों को वैक्सीन की डोज़ लगी है। सचिवालय के सभी कर्मचारियों का भी वैक्सीनेशन हो गया है। जिन सांसदों और संसद में काम करने वाले लोगों को वैक्सीन की डोज़ नहीं लगी है उन्हें 21 जून से डोज़ लगेगी। 

इसे भी पढ़ें: नंदीग्राम चुनाव परिणाम को ममता की चुनौती, कलकत्ता हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

मोदी सरकार का विधायी एजेंडा मानसून सत्र में व्यस्त होना तय है। सरकार ने सत्र के दौरान पारित होने के लिए प्रमुख विधेयकों की रूपरेखा तैयार कर ली है। अप्रैल और मई में आई महामारी की दूसरी लहर के अवसान के बाद आने वाले सत्र में संसद के समक्ष 40 से अधिक बिल और पांच अध्यादेश लंबित हैं। अब तक कम से कम 50 विधायक कोरोना संक्रमित हुए हैं और रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी सहित तीन सांसदों की मौत हो चुकी है।