बिहार में स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्री बोले- जिनके पास फोन नहीं उनके लिए टीवी के जरिए शुरू होंगी कक्षाएं

बिहार में स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्री बोले- जिनके पास फोन नहीं उनके लिए टीवी के जरिए शुरू होंगी कक्षाएं

आपको बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में 165 नए कोरोना वायरस के मामले आए हैं जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। 330 लोग इस बीमारी को मात देकर घर वापस लौटे हैं।

कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही कमी के बाद अब राज्य सरकारों ने पाबंदियों में और ढील देने की शुरुआत कर दी हैं। इन सब के बीच कई राज्यों ने अब स्कूलों को खोलने की भी तैयारी की है। बिहार में भी अब स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि आने वाले दिन में 6 जुलाई के बाद कभी भी स्कूल खोले जा सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक विजय चौधरी ने कहा कि कोरोना के मामले इसी तरह से कम होते गए तो आने वाले दिनों में हम 6 जुलाई के बाद एक तारीख निश्चित कर अपने शैक्षणिक संस्थानों को खोलना चाहते हैं। 1-5वीं कक्षा तक के जिन छात्रों के पास स्मार्ट फोन नहीं हैं उनके लिए हम दूरदर्शन के जरिए कक्षाएं शुरू करेंगे।

आपको बता दें कि आपको बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में 165 नए कोरोना वायरस के मामले आए हैं जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। 330 लोग इस बीमारी को मात देकर घर वापस लौटे हैं। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1972 है। वहीं भारत में एक दिन में कोविड-19 के 37,566 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,03,16,897 हो गई। वहीं, 907 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,97,637 हो गई। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...