भुवनेश्वर में मानव शरीर पर कोवैक्सीन टीके के क्लीनिकल परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 31, 2020   15:39
भुवनेश्वर में मानव शरीर पर कोवैक्सीन टीके के क्लीनिकल परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी

चिकित्सा विज्ञान एवं एसयूएम अस्पताल के चिकित्सा विज्ञान संकाय में प्रधान टीका परीक्षक डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा, पहले चरण का परीक्षण चल रहा है। हम जल्द ही परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं।

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भारत के स्वदेशी कोविड-19 टीके कोवैक्सीन का मानव शरीर पर क्लीनिकल परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी चल रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चिकित्सा विज्ञान एवं एसयूएम अस्पताल के चिकित्सा विज्ञान संकाय में प्रधान टीका परीक्षक डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा, पहले चरण का परीक्षण चल रहा है। हम जल्द ही परीक्षण का दूसरा चरण शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: ओडिशा में एक और विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित, अब तक 13 विधायक हो चुके हैं पाॅजिटिव

डॉक्टर राव ने कहा कि टीका लगवाने वाले लोगों के रक्त के नमूनों के जरिये पता लगाया जा रहा है कि रोग प्रतिरोधक विकसित करने के स्तर के मामले में यह टीका कितना कारगर है। उन्होंने कहा कि टीके के पहले चरण के परीक्षण में इसका कोई साइड इफेक्ट सामने नहीं आया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।