झारखंड दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद का कागज में लिपटे पुष्प से किया जाएगा स्वागत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 26, 2019   15:54
झारखंड दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद का कागज में लिपटे पुष्प से किया जाएगा स्वागत

राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में मुख्य सचिव के अलावा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी कमल नयन चौबे सहित अन्य विभागों के सचिव और पुलिस तथा सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

रांची। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 सितंबर से तीनदिन के झारखंड दौरे पर होंगे। रांची हवाईअड्डे पर उनका स्वागत कागज में लिपटा एकल पुष्प देकर किया जाएगा। वह 30 सितंबर तक राज्य में रहेंगे।आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि ‘स्वागत पुष्प’ प्लास्टिक की जगह कागज में लिपटा होगा। उनके सम्मान में सेना के जवान ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देंगे। सेना के लोग ही राष्ट्रगान भी करेंगे।मुख्य सचिव डॉ. डी के तिवारी ने राष्ट्रपति के स्वागत से लेकर विदाई तक के कार्यक्रमों को लेकर अधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति 28 सितंबर की शाम भुवनेश्वर से रांची पहुंचेंगे और राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।

इसे भी पढ़ें: भावी पीढ़ियों के लिये स्वच्छ पेयजल सुनिश्चित करने को सभी पक्ष साथ आएं: राष्ट्रपति कोविंद

अगले दिन 29 सितंबर को वह गुमला के विशुनपुर में विकास भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाएंगे। वहां से वह देवघर बाबा वैद्यनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे और वापस रांची लौट आएंगे।  उन्होंने बताया कि कोविन्द 30 सितंबर को रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे और उसी दिन दिल्ली लौट जाएंगे।राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में मुख्य सचिव के अलावा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी कमल नयन चौबे सहित अन्य विभागों के सचिव और पुलिस तथा सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।