पूर्ववर्ती सरकारें अंतरिक्ष में भारत की क्षमता प्रदर्शित करने में रहीं विफल: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 23 2019 4:10PM
पूर्ववर्ती सरकारें अंतरिक्ष में भारत की क्षमता प्रदर्शित करने में रहीं विफल: मोदी
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बालेश्वर का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है, इस स्थान से उपग्रह भेदी मिसाइल को लांच किया गया था।

बालेश्वर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरिक्ष में भारत की रक्षा क्षमताओं को प्रदर्शित करने में विफल रहने के लिए मंगलवार को कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि पूर्ववर्ती सरकारें केवल ‘नामदार’ परिवार के हितों की चिंता करती थी, न कि देश के सुरक्षा हितों की। मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बालेश्वर में उस समय इतिहास रचा गया जब मिशन शक्ति (उपग्रह भेदी मिसाइल परीक्षण) को यहां से लांच किया गया। प्रधानमंत्री ने कहा कि बालेश्वर का नाम इतिहास में दर्ज हो गया है, इस स्थान से उपग्रह भेदी मिसाइल को लांच किया गया था। पूर्ववर्ती सरकारें देश की रक्षा क्षमताओं का प्रदर्शन करने से बचती रहीं क्योंकि वे ‘नामदार’ परिवार के हितों की रक्षा में जुटी रहीं।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: क्या नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी प्रियंका? दिया ये जवाब

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में चौथा देश है जिसने उपग्रह भेदी मिसाइल परीक्षण किया। मोदी ने कहा कि भूमि, जल और हवा में पराक्रम स्थापित करने के बाद हम सुपर पावर के तौर पर उभरे हैं। विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा देश जहां मिशन शक्ति की सफलता का जश्न मना रहा है वहीं महामिलावटी नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि मोबाइल से लेकर मिसाइल तक हर चीज अब अंतरिक्ष से नियंत्रित होता है। इसलिए अंतरिक्ष की सुरक्षा आवश्यक है, इस तथ्य को पिछली सरकारों ने नजरअंदाज किया।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में मोदी पर बरसे राहुल, बोले- PM ने सबसे अधिक नुकसान आदिवासियों का किया



भ्रष्टाचार से निपटने में कथित तौर पर विफल रहने के लिए ओडिशा की बीजद सरकार की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि नवीन पटनायक नीत पार्टी को जब महसूस होने लगा है कि वह सत्ता में अब और बनी नहीं रह सकती तो उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने मन बना लिया है कि वे राज्य में बीजद सरकार की जगह भाजपा सरकार लाएंगे ताकि तेज विकास सुनिश्चित हो सके।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप