• दिल्ली-एनसीआर में फलों, सब्जियों की कीमतें स्थिर, स्थानीय मांग के लिये पर्याप्त स्टॉक: मदर डेयरी

मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में दूध की एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता कंपनी है, जहां प्रतिदिन करीब 30 लाख लीटर से अधिक की मांग है। कंपनी ने कहा कि उसने बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर के बाजार में 300 से अधिक खुदरा स्टोर सफल को लगभग 250 टन ताजे फल और सब्जियों की आपूर्ति की।

नयी दिल्ली। मदर डेयरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सब्जियों तथा फलों की कीमतें स्थिर हैं और स्थानीय मांग पूरा करने के लिये पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में दूध की एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता कंपनी है, जहां प्रतिदिन करीब 30 लाख लीटर से अधिक की मांग है। कंपनी ने कहा कि उसने बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर के बाजार में 300 से अधिक खुदरा स्टोर सफल को लगभग 250 टन ताजे फल और सब्जियों की आपूर्ति की।

इसे भी पढ़ें: फरीदाबाद में कोरोना पीड़ित की मौत, हरियाणा में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 339 हुए

सफल के व्यवसाय प्रमुख प्रदीप्त साहू ने कहा, ‘‘हम दिल्ली-एनसीआर में प्रति दिन लगभग 250-260 टन फलों और सब्जियों की आपूर्ति कर रहे हैं। हम थोक मात्रा में सीधे किसानों से इनकी खरीद करते हैं, जबकि स्थानीय थोक मंडियों से थोड़ी मात्रा में खरीद करते हैं।’’ कीमतों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दैनिक आधार पर मामूली उतार-चढ़ाव के साथ दरें लगभग स्थि

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 75 मामले दर्ज, हिरासत में लिए गए 2200 से ज्यादा लोग

सफल केन्द्र पर आलू 30 रुपये प्रति किलो, प्याज 20 रुपये, टमाटर 26-28 रुपये प्रति किलो और खीरा 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है। यहां कद्दू की बिक्री 24 रुपये किलो, पत्ता गोभी 28 रुपये किलो, पालक 29 रुपये किलो, टिंडा 49 रुपये किलो और लौकी 49 रुपये किलो में बेची जा रही है। तरबूज लगभग 20 रुपये प्रति किलो में उपलब्ध है।