उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी ने राम मनोहर लोहिया को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

Modi
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी एवं समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और प्रगतिशील विचारों के साथ देश को नयी दिशा देने के लिए उनके प्रति कृतज्ञता जाहिर की।

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी एवं समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और प्रगतिशील विचारों के साथ देश को नयी दिशा देने के लिए उनके प्रति कृतज्ञता जाहिर की। लोहिया का जन्म 1910 में आज ही के दिन हुआ था। नायडू ने लोहिया की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ प्रख्यात राष्ट्रवादी स्वाधीनता सेनानी, समाजवादी विचारक और लेखक डॉ. राम मनोहर लोहिया जी की जयंती पर उनके विचारों और उनके कृतित्व को सादर नमन करता हूं।’’

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में लॉकडाउन का एक साल पूरा, पीएम जॉनसन ने दिया प्रतिबंध हटाने का संकेत

उन्होंने कहा कि अपने प्रगतिशील विचारों के लिए लोहिया हमेशा याद किए जाएंगे। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ महान स्वतंत्रता सेनानी और समाजवादी चिंतक डॉ. राम मनोहर लोहिया जी को उनकी जयंती पर सादर श्रद्धांजलि। उन्होंने अपने प्रखर और प्रगतिशील विचारों से देश को नई दिशा देने का कार्य किया। राष्ट्र के लिए उनका योगदान देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा।।

इसे भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने गुवाहाटी में जारी किया संकल्प पत्र, 30 लाख लोगों को प्रति माह 3 हजार की सहायता

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़