22 फरवरी को असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Prime Minister Modi
इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद शाम लगभग साढ़े चार बजे वह पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 फरवरी 2021 को असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और वह सुबह लगभग 11:30 बजे असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद शाम लगभग साढ़े चार बजे वह पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: चीन करेगा मौसम को मैनेज, भारत के लिए क्यों चिंता की बात?

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मोदी इंडियन ऑयल की बोंगाईगांव रिफाइनरी की एक इकाई, डिब्रूगढ़ के मधुबन में ऑयल इंडिया लिमिटेड के सेकेंडरी टैंक फार्म और तिनसुकिया के हेबड़ा गांव में एक गैस कंप्रेशर स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन और सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे। विज्ञप्ति के मुताबिक इस अवसर पर असम के राज्यपाल जगदीश मुखी एवं मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उपस्थित रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें: मजबूत आर्थिक वृद्धि के लिए केंद्र और राज्यों का मिलकर काम करना जरूरी: PM मोदी

प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन करेंगे और इस खंड पर पहली मेट्रो सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे। कुल 4.1 किलोमीटर के इस विस्तार का निर्माण 464 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और यह पूरी तरह केन्द्र सरकार द्वारा वित्त पोषित है। इसके अलावा मोदी राज्य में कई अन्य रेल परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़