प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डीजीपी सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे गुजरात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 21 2018 2:21PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डीजीपी सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे गुजरात
Image Source: Google

डीजीपी और आईजीपी का वार्षिक सम्मेलन यहीं हो रहा है। सम्मेलन स्थल तंबुओं का शहर है जो 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास बसाया गया है। यह विशाल प्रतिमा देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है।

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को गुजरात पहुंचे। राज्य सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी शुक्रवार की सुबह वडोदरा हवाई अड्डा पहुंचे जहां गुजरात के मुख्चयमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया। हवाई अड्डे से मोदी नर्मदा जिले के पास केवड़िया गांव स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ गए। डीजीपी और आईजीपी का वार्षिक सम्मेलन यहीं हो रहा है। सम्मेलन स्थल तंबुओं का शहर है जो 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास बसाया गया है। यह विशाल प्रतिमा देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है।



 
तीन दिवसीय कार्यक्रम केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में गुरुवार को शुरू हुआ। सम्मेलन में जाने से पहले मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए और सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की। दुनिया की सबो ऊंची प्रतिमा का अनावरण 31 अक्टूबर को किय गया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि डीजीपी/आईजीपी के सम्मेलन से देश में सुरक्षा मजबूत होगी। उन्होंने लिखा है, ‘‘डीजीपी/आईजीपी सम्मेलन के लिए गुजरात के केवड़िया पहुंच गया हूं। सकारात्मक चर्चा को लेकर उत्सुक हूं जो हमारी सुरक्षा को मजबूत बनाएगी।’’


 
 
उन्होंने लिखा है, ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर महान सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की। भारत के गृह मंत्री के रूप में हमारी सुरक्षा का खाका तैयार करने में उनका जबर्दस्त योगदान रहा।’’ मोदी ने देश की जनता से दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने आने को भी कहा।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप