प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महावीर जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2021   13:53
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महावीर जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

भगवान महावीर का जीवन संदेश हमें शांति और आत्मसंयम की सीख देता है। जब हम सभी देशवासी मिलकर कोरोना के इस संकट का मुकाबला कर रहे हैं, ऐसे समय में महावीर जयंती पर मेरी भगवान महावीर से प्रार्थना है कि सभी को स्वस्थ रखें और हमारे प्रयासों को सफलता का आशीर्वाद दें।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महावीर जयंती के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि जब देश मिलकर कोरोना महामारी से मुकाबला कर रहा है तो ऐसे समय वह भगवान महावीर से सबको स्‍वस्‍थ रखने की प्रार्थना करते हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भगवान महावीर का जीवन संदेश हमें शांति और आत्मसंयम की सीख देता है। जब हम सभी देशवासी मिलकर कोरोना के इस संकट का मुकाबला कर रहे हैं, ऐसे समय में महावीर जयंती पर मेरी भगवान महावीर से प्रार्थना है कि सभी को स्वस्थ रखें और हमारे प्रयासों को सफलता का आशीर्वाद दें।’’ जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर के जन्मदिवस को आज महावीर जयंती के नाम से जाना जाता है। जैन समाज द्वारा पूरे भारत में भगवान महावीर के जन्म उत्सव के रूप मे महावीर जयंती मनाई जाती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।