राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 31, 2019   09:46
राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की

पटेल की जयंती को “राष्ट्रीय एकता दिवस” के तौर पर मनाया जाता है। प्रधानमंत्री आज “एकता दिवस परेड” में हिस्सा लेंगे और तकनीकी प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे बाद में केवडिया में ही उनका परिवीक्षाधीन लोकसेवकों से बातचीत का भी कार्यक्रम है।

केवडिया (गुजरात)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की।  प्रधानमंत्री जब पटेल को पुष्पांजलि अर्पित कर रहे थे तभी भारतीय वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर से भी दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा पर फूल बरसाए गए।

पटेल की जयंती को “राष्ट्रीय एकता दिवस” के तौर पर मनाया जाता है।  प्रधानमंत्री आज “एकता दिवस परेड” में हिस्सा लेंगे और तकनीकी प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे बाद में केवडिया में ही उनका परिवीक्षाधीन लोकसेवकों से बातचीत का भी कार्यक्रम है।

इसे भी पढ़ें: फिर चौंका सकती है मोदी सरकार, उठाया जा सकता है नोटबंदी जैसा बड़ा कदम

हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसकी शुरुआत 2014 में की गई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल आज ही के दिन सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण किया था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...